फेसबुक की बहुप्रतिक्षित क्राइसिस रिस्पांस फीचर अब एक व्हाट्सएप एकीकरण के साथ अपग्रेड किया गया है ताकि लोग आपदा के समय अपना विवरण साझा कर सकें।
इसके अलावा, फेसबुक ने नई कार्यक्षमता के साथ मौजूदा फीचर को भी अपडेट किया है। अब, उपयोगकर्ताओं को अपने ठिकाने के बारे में ताजा जानकारी और आपदा के मामले में अन्य महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने में सक्षम होंगे।
यह महत्वपूर्ण है क्योंकि ज्यादातर मामलों में, समाचार आउटलेट द्वारा रिपोर्ट की गई बड़ी तस्वीर के तहत घटना के बारे में छोटे विवरण छिप जाते हैं।
यह महत्वपूर्ण है क्योंकि ज्यादातर मामलों में, समाचार आउटलेट द्वारा रिपोर्ट की गई बड़ी तस्वीर के तहत घटना के बारे में छोटे विवरण छिप जाते हैं।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि व्हाट्सएप एकीकरण केवल लोगों को संकट के समय में मदद करने या अनुरोध करने की क्षमता का समर्थन करता है। फेसबुक पर उपलब्ध अतिरिक्त सुविधाएँ अभी तक मैसेजिंग ऐप के लिए तैयार नहीं हैं।
फेसबुक ने लोगों के लिए नेशनल अलायंस फॉर पब्लिक सेफ्टी जीआईएस (एनएपीएसजी) फाउंडेशन जैसे राहत संगठनों के साथ भागीदारी की है ताकि वे राज्य और स्थानीय अधिकारियों और संघीय राहत एजेंसियों के साथ अपने डेटा को साझा कर सकें।
चूंकि फेसबुक ने क्राइसिस रिस्पांस टूल लॉन्च किया है, इसलिए 80 देशों और 300 से अधिक संकटों में लोग इस सुविधा का उपयोग करने में सक्षम हैं।
Comments
Post a Comment